जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाकर लोगों ने सरकार के विकास कार्यों पर मोहर लगाई: अरोड़ा

Ludhiana Highlights |  पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस की शानदार विजय यह दर्शाती है कि लोगों ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर अपनी मोहर लगाई है। आज अपने निवास स्थान पर ब्लॉक नंबर-2 के विधानसभा क्षेत्र होशियारपुर से संबंधित कांग्रस के 7 जोनों से विजेता उम्मीदवारों व कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता संभालने के पश्चात लोगों को स्वच्छ व ईमानदार प्रशासन देने का जो वायदा किया था उस पर पूरी उतरी है।

September 22, 2018

22 सितंबर से 24 सितंबर तक पंजाब में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी

Ludhiana Highlights | पंजाब सरकार ने मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों के दौरान राज्य में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य में अनेक स्थानों पर 22 सितंबर से 24 सितंबर तक माझा, मालवा और दोआबा क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना जताई है। राज्य के उत्तरी तथा दक्षिणी भाग में भारी वर्षा के आसार हैं। गुरदासपुर, जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, लुधियाना और रूपनगर जिले में वर्षा के आसार हैं। जिला प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।  मौसम विज्ञानियों के मुताबिक श्री मुक्तसर साहिब,

September 22, 2018

कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैरों का ट्रक पकड़ा, मालिक के खिलाफ केस दर्ज

Ludhiana Highlights | एक प्रसिद्ध सिलाई मशीनों के पैरों का भरा हुआ ट्रक थाना पुलिस साहनेवाल की पुलिस ने कब्जे में लेकर उक्त कंपनी के मालिक के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी सब-इंस्पैक्टर सिमरनजीत कौर ने बताया कि उषा सिलाई मशीन के एक अधिकारी रमेश दत्त ने पुलिस को शिकायत दी कि गिल रोड का रहने वाला एक व्यक्ति उनकी कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैर बनाकर एक्सपोर्ट करता है, जो आज भी एक ट्रक ओडिशा भेज रहा है।इस पर उन्होंने साहनेवाल के गुरुद्वारे अतरसार साहिब के पास नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान लुधियाना की तरफ

September 22, 2018

देखिये इस 40 वर्षीय पायलट ने घर की छत पर ही बना दिया जहाज

Ludhiana Highlights | मुंबई के एक 40 वर्षीय पायलट अमोल यादव ने अपने घर की छत पर ही 6 सीटर जहाज़ तैयार कर दिया । इस जहाज़ को तैयार करने में अमोल को 6 साल का समय लगा । इस जहाज़ को उन्होंने TAC -003 नाम दिया है । यह जहाज़ 15,00 फुट प्रति घंटा के हिसाब से 13,000 फुट की उचाई तक उड़ सकता है । एक बार टंकी फुल होने के बाद यह जहाज़ 185 नॉटिकल माइल्स (करीब 342 की.मी) प्रति घंटा की रफ़्तार से 2000 की.मी का सफर तय कर सकता है ।

amol yadav TAC-003अमोल जेट एयरवेज़ के डिपटी चीफ पायलट है और उनके मन में अपना जहाज़ बनाने का आईडिया तब आया जब 1995 उन्होंने ने देखा के अमरीका में जहाज़ो के शौक़ीन लोग कैसे पुराने जहाज़ खरीद कर उन्हें तैयार करते है । 1998 में उन्होंने पहले 2 सीटर प्लेन बनाया पर वो उसकी टैस्टिंग नहीं कर पाए ।

amol yadav TAC-003फिर 2003 में उन्होंने दूसरा जहाज़ बनाया, लेकिन इस बार भी वो नियमो के कारण उसे उड़ा नहीं सके । 2010 में अमोल ने पूरी तरह नियमो के अनुसार जहाज़ बनाने का फैसला लिया, जिसके लिए उन्होंने सबसे पहले थ्रस्ट एयरक्राफ्ट नामी एक कंपनी बनाई । इस कंपनी के अधीन ही अमोल ने पिछले साल फरवरी में TAC -003 को लांच किया था ।



0 Shares