April 27, 2018
Ludhiana Politics Punjab

जालंधर, अमृतसर व पटियाला में चुनाव; लुधियाना को करना पड़ेगा इंतज़ार

Ludhiana Highlights | पंजाब सरकार ने आज नगर निगम चुनाव की नोटिफिकेशन जारी कर दी है । जालंधर, अमृतसर व पटियाला में चुनाव 12 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच होंगे लेकिन लुधियाना को अभी चुनावो के लिए इंतज़ार करना पड़ेगा । नई वार्डबंदी के लिए करवाए गए सर्वे बाकी शहरों में पहले ही पूरे हो गए थे लेकिन लुधियाना में वार्डबंदी भी अभी पूरी नहीं हो पाई, इसी कारण लुधियाना के चुनाव देरी से ही होंगे । तय समय अवधि के मुताबिक पहले ही देरी से चल रहे इन चुनावो में और देरी ने लोगो की जुबान पर कई तरह के सवाल पैदा कर दिए है ।

ludhiana corporationकांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पे बताया के कांग्रेस हाई कमांड को डर सता रहा है के अगर वह महानगर लुधियाना में हार गए तो पूरे पंजाब में पार्टी की गिरती साख को कोई नहीं बचा पायेगा इसलिए वह पहले लुधियाना में विधायकों ने माध्यम से विकास कार्य करवा कर उसके बाद निगम चुनाव करवाना चाहते है । लेकिन अगर माहिरों की माने तो निगम चुनाव जितने देरी से होंगे सरकार को उतना ही नुकसान होगा क्युंकि कांग्रेस पार्टी ने बड़े बड़े वायदे करके पंजाब में सरकार बनाई है जिन्हे पूरा करना नामुमकिन तो नहीं लेकिन मुश्किल जरूर है और उन्हें पूरा करने के लिए समय चाहिए ।

अगर कांग्रेस पार्टी विधान सभा चुनाव के नतीजों के बाद तुरंत निगम चुनाव करवा देती तो आज पंजाब की सभी निगमों पर कांग्रेस का परचम फहरा रहा होता लेकिन अब लोग कांग्रेस के वादों से परेशान हो चुके है जिसका नुकसान यक़ीनन कांग्रेस को भुगतना पड़ सकता है ।



Related Posts