जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाकर लोगों ने सरकार के विकास कार्यों पर मोहर लगाई: अरोड़ा

Ludhiana Highlights |  पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस की शानदार विजय यह दर्शाती है कि लोगों ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर अपनी मोहर लगाई है। आज अपने निवास स्थान पर ब्लॉक नंबर-2 के विधानसभा क्षेत्र होशियारपुर से संबंधित कांग्रस के 7 जोनों से विजेता उम्मीदवारों व कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता संभालने के पश्चात लोगों को स्वच्छ व ईमानदार प्रशासन देने का जो वायदा किया था उस पर पूरी उतरी है।

September 22, 2018

22 सितंबर से 24 सितंबर तक पंजाब में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी

Ludhiana Highlights | पंजाब सरकार ने मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों के दौरान राज्य में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य में अनेक स्थानों पर 22 सितंबर से 24 सितंबर तक माझा, मालवा और दोआबा क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना जताई है। राज्य के उत्तरी तथा दक्षिणी भाग में भारी वर्षा के आसार हैं। गुरदासपुर, जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, लुधियाना और रूपनगर जिले में वर्षा के आसार हैं। जिला प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।  मौसम विज्ञानियों के मुताबिक श्री मुक्तसर साहिब,

September 22, 2018

कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैरों का ट्रक पकड़ा, मालिक के खिलाफ केस दर्ज

Ludhiana Highlights | एक प्रसिद्ध सिलाई मशीनों के पैरों का भरा हुआ ट्रक थाना पुलिस साहनेवाल की पुलिस ने कब्जे में लेकर उक्त कंपनी के मालिक के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी सब-इंस्पैक्टर सिमरनजीत कौर ने बताया कि उषा सिलाई मशीन के एक अधिकारी रमेश दत्त ने पुलिस को शिकायत दी कि गिल रोड का रहने वाला एक व्यक्ति उनकी कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैर बनाकर एक्सपोर्ट करता है, जो आज भी एक ट्रक ओडिशा भेज रहा है।इस पर उन्होंने साहनेवाल के गुरुद्वारे अतरसार साहिब के पास नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान लुधियाना की तरफ

September 22, 2018

महानगर को मिलेगी प्रदूषण से राहत, अब चलेंगे इलेक्ट्रिक ऑटो व बसें

Ludhiana Highlights | महानगर में ट्रैफिक व प्रदूषण की बड़ी वजह बन चुके ऑटो रिक्शा से आने वाले समय में राहत मिल सकती है । जिसके तहत नगर निगम की तरफ से इलेक्ट्रिक बसें व थ्री व्हीलर चलाने की योजना बनाई जा रही है । इसके लिए ऑटो रिक्शा यूनियन से मौजूदा चल रहे ऑटो रिक्शाओं की गिनती की जानकारी ली गयी है और उन्हें प्रेरित किया गया है के वह मौजूदा डीज़ल से चलने वाले ऑटो रिक्शा छोड़ कर इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा अपनायें।

electric auto rickshaw and buses in smart city ludhianaइससे महानगर को प्रदूषण से भी राहत मिलेगी और और ऑटो रिक्शा पे खर्च होने वाले फ्यूल पर भी खर्चा कम होगा । इसके लिए हर इलेक्ट्रिक वाहन पर केंदर सरकार की तरफ से 60 % तक सब्सिडी दी जाएगी जिससे चालकों को अपना वाहन बदलने में कोई परेशानी नहीं आएगी । केंदर सरकार की तरफ से प्रदूषण कम करने के नाम पर बनाई गई इस स्कीम को देश के सभी प्रमुख शहरों में लागु किया जा रहा है और पंजाब में यह स्कीम लुधियाना व अमृतसर से शुरू की जाएगी ।



0 Shares