Chandigarh से आ रही 2 ट्रकों में अवैध शराब को लुधियाना के शेरपुर चौक से किया जब्त

Ludhiana Highlights | आबकारी एवं कराधान विभाग के एक्साइज विंग कि डिस्ट्रिक्ट 3 की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर चंडीगढ़ से आ रही अवैध शराब, लुधियाना के शेरपुर चौक में देर रात 12 बजे शराब के 2 ट्रक पकडऩे में सफलता हासिल की। विभागीय सूत्रों के अनुसार उक्त दोनों ट्रकों में 640 अंग्रेजी शराब की पेटियां थीं, जिसपर सेल ओनली फॉर  चंडीगढ़ व हरियाणा का हॉल मार्का लगा हुआ था, जिसमे क्रेजी रोमियो, मैकडावल, नैना व ट्रिप्पल नाइन (999) ब्रांड भारी मात्रा में मिले, जबकि ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। अवैध शराब की रिकवरी कर, नार्कोटिक्स डिपार्टमैंट

December 10, 2018

महानगर में रेस्टॉरेंटो की आड़ में परोसा जा रहा है हुक्का

Ludhiana Highlights | लुधियाना में वैसे तो हुक्का बैन है लेकिन सिर्फ कागज़ो में ।

सूत्रों की माने तो लुधियाना में कम से कम 10 ऐसी जगह है जहा आज भी हुक्का चल रहा है, वो भी बिना किसी भय के बिना किसी डर के । लुधियाना में ऐसे नामी बार, पब व रेस्टॉरेंट है जो अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए हुक्का परोसते है और इसके बदले में कस्टमर से मोटी रकम वसूल की जाती है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह हुक्का 500 रूपये से शुरू होकर 5000 तक जाता है और इसके आदी लोग बड़े आराम से इतने पैसे भर देते है । शहर से दूर कुछ लोगो के ऐसे बंगले भी बने हुए है जहा वह युवाओ को कम से कम 5000 की बिलिंग की शर्त पर हुक्का परोसते है ।

illegal hookah services in ludhianaयही बस नहीं, लुधियाना के कुछ नामी पान भंडार वालो की तरफ से युवाओ को गाड़ियों में हुक्का परोसने की भी खबर है जो सिक्योरिटी के तौर पर कुछ रकम ले लेते है और जब लोग हुक्का वापिस कर देते है तो 500 से 1000 रूपये तक काट कर बाकि पैसे वापिस कर दिए जाते है ।

illegal hookah services in ludhianaइन पान भण्डारो पर हुक्का का फ्लेवर व कोयला भी आम मिल जाता है, लेकिन सिर्फ रेगुलर कस्टमर्स को । बता दे के 2012 में उस समय के मेजिस्ट्रेट श्री राहुल तिवारी ने युवाओ में नशे के बढ़ रहे क्रेज को देखते हुए हूके पर पूर्ण तौर से प्रतिबन्ध लगा दिया था । लेकिन आज 5 साल बाद भी बेख़ौफ़ परोसा जा रहा हुक्का प्रशासन पर बहुत बड़ा सवालिया चिन्ह लगा रहा है ।



0 Shares