राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण ने देश की राजनीति में ला दिया भूकम्प

Ludhiana Highlights | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कल संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान दिए गए भाषण ने देश की राजनीति में भूकम्प ला दिया है। ये विचार पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने प्रकट किए। जाखड़ ने संसद में राहुल के भाषण के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि राजनीति में भूकम्प आ गया है। राहुल ने नफरत व भय फैलाने वाली भाजपा व मोदी सरकार को संसद में मुंहतोड़ जवाब दे दिया। इसी तरह कांग्रेस हमेशा मूल्यों व संस्कृति की विचारधारा को बढ़ावा देती रही है, जबकि दूसरी ओर भाजपा सरकार ने देश में विभिन्न

July 22, 2018

Canada Airport पर रोके गए आप विधायक और उनसे की पूछताछ

Ludhiana Highlights | ओटवा हवाई अड्डे पर आम आदमी पार्टी के विधायक कुलतार सिंह संधवा और अमरजीत सिंह संदोआ को कैनेडियन आधिकारियों द्वारा रोकने का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने विधायकों से पूछताश के बाद उन्हें छोड़ दिया। इनसे क्या पूछताछ हुई इसके बारे में अभी पता नहीं चल सका है। जानकारी के मुताबिक कुलतार सिंह संधवा कोटकपूरा से और अमरजीत सिंह संदोआ रोपड़ से ‘आप’ विधायक हैं। संदोआ गैरकानूनी माइनिंग दौरान हुई मारपीट के कारण सुर्खियों में आए थे। उक्त मामला रोपड़ के इलाके नूरपुर बेदी का था। फिलहाल वह एक अन्य मामले को लेकर चर्चा में हैं ।

July 22, 2018

राहुल के भाषण पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत भड़क उठीं और कहा,” ये पप्पी झप्पी एरिया नहीं

Ludhiana Highlights | अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण पर अकाली दल की सांसद और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर भड़क उठीं । उन्होंने कहा कि ये सांसद हैं । ये पप्पी झप्पी एरिया नहीं है । दरअसल राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि सदन स्थगित होने के दौरान बीजेपी के कई सांसद उनके पास आए और उन्होंने हमारे भाषण की तारीफ की है । आपके सांसद ही आपको चुनाव में हराएंगे। जानकारी के आधार पर उन्होंने यह कहा के वो देखिए अकाली दल की सांसद तो हमें देखकर मुस्कुरा रही हैं ।

July 22, 2018

कठुआ गैंगरेप केस: आज से सुनवाई, जम्मू-कश्मीर से बाहर केस ट्रांसफर करने की मांग

देश को हिला देने वाले कठुआ गैंगरेप और मर्डर केस में आज सीजेएम कोर्ट में पहली सुनवाई होगी। इस बीच पीड़िता की वकील दीपिका सिंह राजावत ने पीड़िता साथ रेप या हत्या कराए जाने की आशंका जताई है।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर से बाहर केस ट्रांसफर करने की मांग की है। इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की उम्मीद है। राज्य से बाहर केस ट्रांसफर करने की मांग को लेकर पीड़ित परिवार सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगा। इस बीच आरोपियों को मिल रहे समर्थन से पीड़ित परिवार खौफजदा है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कहा है कि जांच में दोषी साबित होने पर वकीलों के लाइसेंस रद्द होंगे। बार काउंसिल ने जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम बनाई है। साथ ही वकीलों से अपनी हड़ताल खत्म करने को कहा गया है। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के मामले में आज से कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी। यह सुनवाई आठ आरोपियों के खिलाफ की जाएगी, जिन पर एक बच्ची को जनवरी महीने में एक सप्ताह तक एक मंदिर में बंधक बनाकर रखने और उसका गैंगरेप कर हत्या करने का आरोप है। आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है जिसके खिलाफ एक अलग चार्जशीट दाखिल की गई है। अधिकारियों ने बताया है कि कठुआ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एक चार्जशीट सुनवाई के लिए सत्र अदालत भेजेंगे, जिसमें सात आरोपी नामजद हैं। जबकि नाबालिग आरोपी के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुनवाई करेंगे। जम्मू कश्मीर सरकार ने इस संवेदनशील मामले में सुनवाई के लिए दो विशेष वकीलों की नियुक्ति की है। ये दोनों ही सिख हैं।