भाजपा ने महबूबा मुफ्ती से तोड़ा गठबंधन, भाजपा ने की राज्य में राज्यपाल शासन की मांग

Ludhiana Highlights | भाजपा ने आज जम्मू-कश्मीर की महबूबा मुफ्ती सरकार से रिश्ता तोड़ लिया है। साथ ही भाजपा ने राज्य में राज्यपाल शासन की मांग की है। भाजपा का कहना है कि राज्य की स्थिति लगातार बिगड़ रही है और महबूबा ठोस कदम नहीं उठा रही, हालांकि केंद्र ने राज्य सरकार को पूरी मदद दी। भाजपा ने सीमा पार से आतंकी गतिविधियों, पाकिस्तानी सैनिका की फायरिंग और विपक्ष के तीखे हमलों के मद्देनजर पीडीपी से अलग होने का बड़ा फसाला लिया। महबूबा मुफ्ती ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। इससे पहले भाजपा के मंत्रियों ने अपना इस्तीफा मुफ्ती

June 19, 2018

फेसबुक पर हुआ पंजाबी युवक से प्यार, दौड़ी आई वो सात समुंद्र पार

फेसबुक पर दिल मिला तो पॉलैंड की विदेशी गोरी मेम ने पंजाब के छोटे से गांव पहुंचकर गरीब पंजाबी युवक से शादी रचा ली। गांव में पहली दफा गोरी दुल्हन को देखने वाले लोगों का घर पर जमावड़ा लगा रहता है। शादी के बाद दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे से बात करने के लिए भाषा सीख रहे हैं। पुराने बुजुर्गों की कहावत है कि जोडिय़ां ऊपर वाला बनाता है, ऐसा ही कुछ हुआ नजदीकी गांव गन्ना पिंड के शाम सुंदर (38) के साथ।

शाम सुंदर जो पहले से शादीशुदा था और 4 वर्ष पहले उसकी पत्नी का देहांत हो गया था, उसकी एक 10 वर्ष की एक बेटी भी है। शाम सुंदर ने बताया कि डेढ़ वर्ष पहले उसे फेसबुक पर पॉलैंड की इवोना वाना सिक (48) से दोस्ती हो गई। इवोना भी पहले से शादीशुदा थी और उसका 18 वर्ष का एक लड़का है।दोनों अपनी-अपनी भाषा में मैसेज लिखकर गूगल के माध्यम से ट्रांसलेट करके एक-दूसरे को मैसेज भेजते थे। फिर दोनों ने एक-दूसरे को देखने के लिए वीडियो कॉलिंग की। इवोना को शाम सुंदर इस कद्र भा गया कि उसने उसे अपना जीवन साथी चुनने की पेशकश कर दी। शाम सुंदर को खुद पर यकीन नहीं हो रहा था कि विदेश की रहने वाली वहां की जमपाल अमीर घराने की औरत उसे इस तरह शादी की ऑफर दे देगी। इवोना ने वहां अपने पॉलैंड पति को सारी बात बताकर उससे तलाक ले लिया और गत 22 फरवरी को पहली बार जहाज से फिल्लौर में पड़ते गांव गन्ना पिंड पहुंच गई और 23 फरवरी को दोनों ने गुरुद्वारे में शादी कर ली।