जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाकर लोगों ने सरकार के विकास कार्यों पर मोहर लगाई: अरोड़ा

Ludhiana Highlights |  पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस की शानदार विजय यह दर्शाती है कि लोगों ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर अपनी मोहर लगाई है। आज अपने निवास स्थान पर ब्लॉक नंबर-2 के विधानसभा क्षेत्र होशियारपुर से संबंधित कांग्रस के 7 जोनों से विजेता उम्मीदवारों व कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता संभालने के पश्चात लोगों को स्वच्छ व ईमानदार प्रशासन देने का जो वायदा किया था उस पर पूरी उतरी है।

September 22, 2018

22 सितंबर से 24 सितंबर तक पंजाब में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी

Ludhiana Highlights | पंजाब सरकार ने मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों के दौरान राज्य में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य में अनेक स्थानों पर 22 सितंबर से 24 सितंबर तक माझा, मालवा और दोआबा क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना जताई है। राज्य के उत्तरी तथा दक्षिणी भाग में भारी वर्षा के आसार हैं। गुरदासपुर, जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, लुधियाना और रूपनगर जिले में वर्षा के आसार हैं। जिला प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।  मौसम विज्ञानियों के मुताबिक श्री मुक्तसर साहिब,

September 22, 2018

कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैरों का ट्रक पकड़ा, मालिक के खिलाफ केस दर्ज

Ludhiana Highlights | एक प्रसिद्ध सिलाई मशीनों के पैरों का भरा हुआ ट्रक थाना पुलिस साहनेवाल की पुलिस ने कब्जे में लेकर उक्त कंपनी के मालिक के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी सब-इंस्पैक्टर सिमरनजीत कौर ने बताया कि उषा सिलाई मशीन के एक अधिकारी रमेश दत्त ने पुलिस को शिकायत दी कि गिल रोड का रहने वाला एक व्यक्ति उनकी कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैर बनाकर एक्सपोर्ट करता है, जो आज भी एक ट्रक ओडिशा भेज रहा है।इस पर उन्होंने साहनेवाल के गुरुद्वारे अतरसार साहिब के पास नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान लुधियाना की तरफ

September 22, 2018

बेअंत सिंह मामल: गर्मायी पंजाब की सियासत, खैहरा के बाद रवनीत बिट्टू का बयान आया सामने

पंजाब की राजनिति एक बार फिर  बेअंत सिंह के हत्यारोपियों को सजा सुनाने की डैडलाइन नजदीक आते ही सुखपाल खैहरा के उस ट्वीट से गर्मा गई है, जिसमें उन्होंने बेंअत सिंह के परिवार से हत्यारोपियों को माफी देने की अपील की है और इसके लिए राजीव गांधी के हत्यारोपियों को राहुल व प्रियंका गांधी द्वारा माफी देने बारे किए गए ऐलान का हवाला दिया गया है। अपनी प्रतिक्रिया जिस मुददे पर व्यक्त करते हुए बेअंत सिंह के पोते व लुधियाना से MP रवनीत बिटटू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि बेअंत सिंह ने शहादत  अपने परिवार की नहीं, बल्कि पंजाब व देश में शांति का माहौल कायम करने के लिए दी है। 17 और लोग जिनके साथ  शहीद हुए थे, ऐसे में बेअंत सिंह परिवार अकेला कैसे हत्यारोपियों को माफी दे सकता है। बिटटू ने कहा कि हत्यारोपियों को जहां तक राजीव गांधी के परिवार द्वारा  माफी देने का सवाल है, उन आरोपियों ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी है। लेकिन कभी ऐसी पहल बेअंत सिंह के हत्यारोपियों ने  नहीं की और वो तो जेल में से सुरंग बनाकर भाग गए थे।  बिटटू के मुताबिक इस समय जेल में बंद बेअंत सिंह की हत्या के आरोप में  आतंकियों को न तो देश के कानून में विश्वास नहीं है और न ही अपने किए पर कोई पछतावा है। वो आरोपी मुख्यधारा में आने की जगह साफ कहते हैं कि जब कभी भी उन्हें जेल से बाहर आने का मौका मिला तो पुराने हालात कायम करने में कोई कसर नहीं छोडेंग़े। आप के विदेशों में बैठे उन सर्मथकों के इशारे पर बिटटू ने कहा कि खैहरा ने यह मुददा  उठाया है, जो पंजाब का माहौल खराब करने के लिए फडिंग करते हैं। पंजाब में  ऐसे में अगर फिर आतंकवाद की चिंगारी सुलग गई तो कौन जिम्मेदार होगा।



140 Shares