जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाकर लोगों ने सरकार के विकास कार्यों पर मोहर लगाई: अरोड़ा

Ludhiana Highlights |  पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस की शानदार विजय यह दर्शाती है कि लोगों ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर अपनी मोहर लगाई है। आज अपने निवास स्थान पर ब्लॉक नंबर-2 के विधानसभा क्षेत्र होशियारपुर से संबंधित कांग्रस के 7 जोनों से विजेता उम्मीदवारों व कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता संभालने के पश्चात लोगों को स्वच्छ व ईमानदार प्रशासन देने का जो वायदा किया था उस पर पूरी उतरी है।

September 22, 2018

22 सितंबर से 24 सितंबर तक पंजाब में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी

Ludhiana Highlights | पंजाब सरकार ने मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों के दौरान राज्य में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य में अनेक स्थानों पर 22 सितंबर से 24 सितंबर तक माझा, मालवा और दोआबा क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना जताई है। राज्य के उत्तरी तथा दक्षिणी भाग में भारी वर्षा के आसार हैं। गुरदासपुर, जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, लुधियाना और रूपनगर जिले में वर्षा के आसार हैं। जिला प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।  मौसम विज्ञानियों के मुताबिक श्री मुक्तसर साहिब,

September 22, 2018

कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैरों का ट्रक पकड़ा, मालिक के खिलाफ केस दर्ज

Ludhiana Highlights | एक प्रसिद्ध सिलाई मशीनों के पैरों का भरा हुआ ट्रक थाना पुलिस साहनेवाल की पुलिस ने कब्जे में लेकर उक्त कंपनी के मालिक के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी सब-इंस्पैक्टर सिमरनजीत कौर ने बताया कि उषा सिलाई मशीन के एक अधिकारी रमेश दत्त ने पुलिस को शिकायत दी कि गिल रोड का रहने वाला एक व्यक्ति उनकी कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैर बनाकर एक्सपोर्ट करता है, जो आज भी एक ट्रक ओडिशा भेज रहा है।इस पर उन्होंने साहनेवाल के गुरुद्वारे अतरसार साहिब के पास नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान लुधियाना की तरफ

September 22, 2018

भारतीय बैंकों को लगा एक और बड़ा झटका, 6500 करोड़ रुपए लेकर भागा रीड एंड टेलर, हिली सरकार

बराक ओबामा- अमिताभ बच्चन से लेकर जिस ब्रांड के कपड़े पहनते थे, अब दिवालिया होने की कगार पर वह कंपनी रीड एंड टेलर  पहुंच गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रीड एंड टेलर और एस कुमार्स के मालिक  6500 हजार करोड़ से भी अधिक का लोन डिफाल्ट करने के बाद डिफाल्टरों की काली सूची में आ गए हैं। उनका पासपोर्ट  विजय माल्या और नीरव मोदी की तरह विदेश भागने की आशंका में भी जब्त कर लिया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार नितिन कासलीवाल रीड एंड टेलर और एस कुमार्स के मालिक पर 6,500 करोड़ का लोन है। यह लोन अब वे चुकाने की स्थिति में नहीं है। जानबूझकर पैसा नहीं चुकाने वालों की लिस्ट में कासलीवाल को  शामिल कर लिया गया है। जबकि कासलीवाल ने कोर्ट का रुख करके दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया शुरू की है।

इन बैंकों का सबसे ज्यादा पैसा फंसा
नितिन कासलीवाल पर भी विजय माल्या और नीरव मोदी की तरह  6,500 करोड़ से भी अधिक का लोन बाकी है। जिन बैंकों से  कासलीवाल ने ज्यादा लोन लिया था उनमें SBI, PNB, IDBI, कारपोरेशन बैंक, केनरा बैंक जैसी राष्ट्रीयकृत बैंक शामिल हैं। इसके अलावा यूनियन बैंक, सेन्ट्रल बैंक, जम्मू एंड कश्मीर बैंक और इंडियन बैंक से भी कर्ज ले रखा है। इन बैंकों में कासलीवाल ने निजी गारंटी पर अपनी कंपनियों, एसकेएनएल, RTIL और BHRL के लिए लोन ले रखे हैं। पिछले साल ही एस कुमार्स ग्रुप के मुखिया नितिन कासलीवाल का पासपोर्ट भी  जमा करवा लिया गया था। जिन बैंकों से  नितिन ने लगभग 6,500 रुपए का कर्ज लिया था उन्हें डर था कि वो कहीं विजय माल्या जैसे विदेश न भाग जाएं, इसलिए कर्नाटक हाईकोर्ट ने उनका पासपोर्ट जब्त करवा लिया गया था। इसके बाद शंभू कुमार कासलीवाल की पासपोर्ट रिलीज करने की अर्जी भी कोर्ट ने खारिज कर दी थी।



105 Shares