जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाकर लोगों ने सरकार के विकास कार्यों पर मोहर लगाई: अरोड़ा

Ludhiana Highlights |  पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस की शानदार विजय यह दर्शाती है कि लोगों ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर अपनी मोहर लगाई है। आज अपने निवास स्थान पर ब्लॉक नंबर-2 के विधानसभा क्षेत्र होशियारपुर से संबंधित कांग्रस के 7 जोनों से विजेता उम्मीदवारों व कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता संभालने के पश्चात लोगों को स्वच्छ व ईमानदार प्रशासन देने का जो वायदा किया था उस पर पूरी उतरी है।

September 22, 2018

22 सितंबर से 24 सितंबर तक पंजाब में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी

Ludhiana Highlights | पंजाब सरकार ने मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों के दौरान राज्य में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य में अनेक स्थानों पर 22 सितंबर से 24 सितंबर तक माझा, मालवा और दोआबा क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना जताई है। राज्य के उत्तरी तथा दक्षिणी भाग में भारी वर्षा के आसार हैं। गुरदासपुर, जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, लुधियाना और रूपनगर जिले में वर्षा के आसार हैं। जिला प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।  मौसम विज्ञानियों के मुताबिक श्री मुक्तसर साहिब,

September 22, 2018

कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैरों का ट्रक पकड़ा, मालिक के खिलाफ केस दर्ज

Ludhiana Highlights | एक प्रसिद्ध सिलाई मशीनों के पैरों का भरा हुआ ट्रक थाना पुलिस साहनेवाल की पुलिस ने कब्जे में लेकर उक्त कंपनी के मालिक के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी सब-इंस्पैक्टर सिमरनजीत कौर ने बताया कि उषा सिलाई मशीन के एक अधिकारी रमेश दत्त ने पुलिस को शिकायत दी कि गिल रोड का रहने वाला एक व्यक्ति उनकी कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैर बनाकर एक्सपोर्ट करता है, जो आज भी एक ट्रक ओडिशा भेज रहा है।इस पर उन्होंने साहनेवाल के गुरुद्वारे अतरसार साहिब के पास नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान लुधियाना की तरफ

September 22, 2018

देश के ऐसे गांव जहां सारे ही करोड़पति है

Ludhiana Highlights | भारत में गांव आम तौर पर कच्चे घरो, कच्ची सड़को व पिछड़ेपन के लिए मशहूर है । लेकिन देश के गुजरात में ऐसे गांव भी है जिन्हे अमीरो के गांव कहा जाता है । इन गांव में अत्यंत खुशहाली है और विकास में यह गांव कई शहरों से बेहतर है ।

यहाँ के लोगो के अरबो रूपये बैंको में जमा है । गुजरात के कच्छ क्षेत्र बल्दिया गांव सबसे खुशहाल गांव माना जाता है । चौड़ी सड़के, बड़े बड़े आलीशान घर इस गांव के विकास का परिचय देते है । यहाँ के 8 बैंको का 2 साल का रिकॉर्ड देखे तो इनमे 2 हजार करोड़ रूपये जमा है । गांव के अधिकतर लोग विदेशो में रहते है इसलिए कई मकानों में ताले पड़े हुए है । बल्दिया से कुछ ही दूरी पर स्थित है गांव माधापुर । इस गांव में 9 बैंक है और दर्जनों ऐ.टी.एम लगे हुए है । लोगो ने कई साल तक विदेशो में मेहनत कर पैसा कमाया है । गांव के लोगो के अनुसार लोग विदेशो में जाते है, पैसा कमाते है लेकिन आखिर में वो गांव में आकर ही रहते है । गांव के अधिकतर नौजवान विदेशो में है, इसलिए इन गाँवो में नौजवान कम और बड़े बूढ़े ज्यादा नजर आते है । लगभग 100 साल पहले इन गाँवो के लोगो ने अच्छी ज़िंदगी और ज्यादा कमाई के लिए विदेशो का रुख किया था ।



0 Shares