Chandigarh से आ रही 2 ट्रकों में अवैध शराब को लुधियाना के शेरपुर चौक से किया जब्त

Ludhiana Highlights | आबकारी एवं कराधान विभाग के एक्साइज विंग कि डिस्ट्रिक्ट 3 की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर चंडीगढ़ से आ रही अवैध शराब, लुधियाना के शेरपुर चौक में देर रात 12 बजे शराब के 2 ट्रक पकडऩे में सफलता हासिल की। विभागीय सूत्रों के अनुसार उक्त दोनों ट्रकों में 640 अंग्रेजी शराब की पेटियां थीं, जिसपर सेल ओनली फॉर  चंडीगढ़ व हरियाणा का हॉल मार्का लगा हुआ था, जिसमे क्रेजी रोमियो, मैकडावल, नैना व ट्रिप्पल नाइन (999) ब्रांड भारी मात्रा में मिले, जबकि ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। अवैध शराब की रिकवरी कर, नार्कोटिक्स डिपार्टमैंट

December 10, 2018

देश के ऐसे गांव जहां सारे ही करोड़पति है

Ludhiana Highlights | भारत में गांव आम तौर पर कच्चे घरो, कच्ची सड़को व पिछड़ेपन के लिए मशहूर है । लेकिन देश के गुजरात में ऐसे गांव भी है जिन्हे अमीरो के गांव कहा जाता है । इन गांव में अत्यंत खुशहाली है और विकास में यह गांव कई शहरों से बेहतर है ।

यहाँ के लोगो के अरबो रूपये बैंको में जमा है । गुजरात के कच्छ क्षेत्र बल्दिया गांव सबसे खुशहाल गांव माना जाता है । चौड़ी सड़के, बड़े बड़े आलीशान घर इस गांव के विकास का परिचय देते है । यहाँ के 8 बैंको का 2 साल का रिकॉर्ड देखे तो इनमे 2 हजार करोड़ रूपये जमा है । गांव के अधिकतर लोग विदेशो में रहते है इसलिए कई मकानों में ताले पड़े हुए है । बल्दिया से कुछ ही दूरी पर स्थित है गांव माधापुर । इस गांव में 9 बैंक है और दर्जनों ऐ.टी.एम लगे हुए है । लोगो ने कई साल तक विदेशो में मेहनत कर पैसा कमाया है । गांव के लोगो के अनुसार लोग विदेशो में जाते है, पैसा कमाते है लेकिन आखिर में वो गांव में आकर ही रहते है । गांव के अधिकतर नौजवान विदेशो में है, इसलिए इन गाँवो में नौजवान कम और बड़े बूढ़े ज्यादा नजर आते है । लगभग 100 साल पहले इन गाँवो के लोगो ने अच्छी ज़िंदगी और ज्यादा कमाई के लिए विदेशो का रुख किया था ।



0 Shares