जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाकर लोगों ने सरकार के विकास कार्यों पर मोहर लगाई: अरोड़ा

Ludhiana Highlights |  पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस की शानदार विजय यह दर्शाती है कि लोगों ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर अपनी मोहर लगाई है। आज अपने निवास स्थान पर ब्लॉक नंबर-2 के विधानसभा क्षेत्र होशियारपुर से संबंधित कांग्रस के 7 जोनों से विजेता उम्मीदवारों व कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता संभालने के पश्चात लोगों को स्वच्छ व ईमानदार प्रशासन देने का जो वायदा किया था उस पर पूरी उतरी है।

September 22, 2018

22 सितंबर से 24 सितंबर तक पंजाब में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी

Ludhiana Highlights | पंजाब सरकार ने मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों के दौरान राज्य में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य में अनेक स्थानों पर 22 सितंबर से 24 सितंबर तक माझा, मालवा और दोआबा क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना जताई है। राज्य के उत्तरी तथा दक्षिणी भाग में भारी वर्षा के आसार हैं। गुरदासपुर, जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, लुधियाना और रूपनगर जिले में वर्षा के आसार हैं। जिला प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।  मौसम विज्ञानियों के मुताबिक श्री मुक्तसर साहिब,

September 22, 2018

कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैरों का ट्रक पकड़ा, मालिक के खिलाफ केस दर्ज

Ludhiana Highlights | एक प्रसिद्ध सिलाई मशीनों के पैरों का भरा हुआ ट्रक थाना पुलिस साहनेवाल की पुलिस ने कब्जे में लेकर उक्त कंपनी के मालिक के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी सब-इंस्पैक्टर सिमरनजीत कौर ने बताया कि उषा सिलाई मशीन के एक अधिकारी रमेश दत्त ने पुलिस को शिकायत दी कि गिल रोड का रहने वाला एक व्यक्ति उनकी कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैर बनाकर एक्सपोर्ट करता है, जो आज भी एक ट्रक ओडिशा भेज रहा है।इस पर उन्होंने साहनेवाल के गुरुद्वारे अतरसार साहिब के पास नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान लुधियाना की तरफ

September 22, 2018

‘रिश्तेदार मुलाजिमों ’ को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी में शिरोमणी समिति

आपसी खींचातानी को दूर करने के लिए  शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति हाल ही में लिए फैसले अनुसार 523 मुलाजिमों की छंटनी के बाद अब एक ओर सूची तैयार कर रही है  जिसमें रिश्तेदार को एक और कर  मुलाजिमों की बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

नियमों को ताक में रख समिति के बीते कार्यकाल दौरान  भर्ती किए गए 523 मुलाजिमों की छंटनी संबंधित लिए गए अब अगली सूची अंत्रिग समिति के फैसले के बाद  तैयार की गई है, जिसमें सैंकड़े ऐसे मुलाजिम शामिल हैं जिनका कोई न कोई सगा संबंधी पहले ही शिरोमणि समिति में तैनात है। तख्तों के जत्थेदार साहिबान के दर्जनों के हिसाब के इस सूची में साथ शिरोमणि समिति में काम करते रिश्तेदार या पारिवारिक मैंबर, हैडग्रंथी साहिबान, मैनेजरों या  समिति सदस्यों के पारिवारिक मैंबर में से गई तरक्कियों वाले सैंकड़े मुलाजिमों के नाम शामिल हैं।

 

शिरोमणि समिति के सीनियर उप प्रधान रघूजीत सिंह विर्क के साथ इस संबंधित जब संपर्क किया गया तो उन्होंने एक ओर सूची तैयार करवाए जाने की पुष्टि की परन्तु सूची जारी होने की तारीख और शामिल मुलाजिमों के नाम बताने से न कर दी। इस रिपोर्ट बारे जब शिरोमणि समिति प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल का पक्ष जानने की  कोशिश की गई  तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अंत्रिग समिति की मंजूरी के साथ रघूजीत सिंह विर्क के नेतृत्व में समिति का गठन  रिपोर्ट तैयार करने के लिए कर दिया था  जिसकी रिपोर्ट आ गई है। जब सीनियर उप  प्रधान रघूजीत सिंह विर्क के साथ संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि शिरोमणि समिति सम्बन्धित कोई भी अंतिम फैसला लेने का अधिकार अंत्रिग समिति के पास है। जैसे ही अंत्रिंग समिति की मीटिंग की कार्रवाई जारी होगी, उसके बाद नई सूची पर अमल शुरू हो जाएगा। श्री विरक ने यह भी पुष्टि की कि 523 मुलाजिमों की छंटनी जरूर की जा रही है परन्तु पद खत्म नहीं किए जा रहे। फिर से इश्तिहार देकर इसलिए जरूरत अनुसार  नियमों अनुसार भर्ती की जाएगी।