Chandigarh से आ रही 2 ट्रकों में अवैध शराब को लुधियाना के शेरपुर चौक से किया जब्त

Ludhiana Highlights | आबकारी एवं कराधान विभाग के एक्साइज विंग कि डिस्ट्रिक्ट 3 की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर चंडीगढ़ से आ रही अवैध शराब, लुधियाना के शेरपुर चौक में देर रात 12 बजे शराब के 2 ट्रक पकडऩे में सफलता हासिल की। विभागीय सूत्रों के अनुसार उक्त दोनों ट्रकों में 640 अंग्रेजी शराब की पेटियां थीं, जिसपर सेल ओनली फॉर  चंडीगढ़ व हरियाणा का हॉल मार्का लगा हुआ था, जिसमे क्रेजी रोमियो, मैकडावल, नैना व ट्रिप्पल नाइन (999) ब्रांड भारी मात्रा में मिले, जबकि ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। अवैध शराब की रिकवरी कर, नार्कोटिक्स डिपार्टमैंट

December 10, 2018

खालिस्तान के मुद्दे पर 16 देशों के सिख संगठन हुए एकजुट

गुरुद्वारों में प्रवेश पर कनाडा सहित कई देशों में भारतीय राजनीतिज्ञ व शासकों पर रोक लगाने के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 16 देशों के सिख संगठन चरमपंथी सिख संगठन खालिस्तान के मुद्दे पर एकजुट हो गए हैं।

जानकारी अनुसार बेअंत सिंह हत्याकांड में जेल में बंद और सरबत खालसा द्वारा घोषित अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार जगदार सिंह हवारा के निर्देशों पर 3 व 4 मार्च को UK. के बर्मिघम में हुई 2 दिवसीय Woril Sikh Conference में वक्ताओं ने खालिस्तान का खुलकर समर्थन किया है। इसमें अलग-अलग देशों की गुरुद्वारा कमेटियों के प्रतिनिधि भी शामिल थे।

चंडीगढ़ के  मानवाधिकार संगठन से संबंधित  एडवोकेट अमर सिंह चाहल कॉन्फ्रैंस में शामिल हुए तथा कॉन्फ्रैंस के समर्थन में  दल खालसा अध्यक्ष हरपाल सिंह चीमा के अलावा दमदमी टकसाल व अन्य कई सिख संगठनों द्वारा अपने संदेश पत्र के माध्यम से भेजे गए। विश्व सिख संसद सिख मुद्दों पर अभियान के लिए  बनाने पर सहमति व्यक्त करते हुए पंजाब के लिए भी 15 सदस्यीय कमेटी गठित करने का फैसला लिया गया है।