भाजपा ने महबूबा मुफ्ती से तोड़ा गठबंधन, भाजपा ने की राज्य में राज्यपाल शासन की मांग

Ludhiana Highlights | भाजपा ने आज जम्मू-कश्मीर की महबूबा मुफ्ती सरकार से रिश्ता तोड़ लिया है। साथ ही भाजपा ने राज्य में राज्यपाल शासन की मांग की है। भाजपा का कहना है कि राज्य की स्थिति लगातार बिगड़ रही है और महबूबा ठोस कदम नहीं उठा रही, हालांकि केंद्र ने राज्य सरकार को पूरी मदद दी। भाजपा ने सीमा पार से आतंकी गतिविधियों, पाकिस्तानी सैनिका की फायरिंग और विपक्ष के तीखे हमलों के मद्देनजर पीडीपी से अलग होने का बड़ा फसाला लिया। महबूबा मुफ्ती ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। इससे पहले भाजपा के मंत्रियों ने अपना इस्तीफा मुफ्ती

June 19, 2018

खालिस्तान के मुद्दे पर 16 देशों के सिख संगठन हुए एकजुट

गुरुद्वारों में प्रवेश पर कनाडा सहित कई देशों में भारतीय राजनीतिज्ञ व शासकों पर रोक लगाने के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 16 देशों के सिख संगठन चरमपंथी सिख संगठन खालिस्तान के मुद्दे पर एकजुट हो गए हैं।

जानकारी अनुसार बेअंत सिंह हत्याकांड में जेल में बंद और सरबत खालसा द्वारा घोषित अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार जगदार सिंह हवारा के निर्देशों पर 3 व 4 मार्च को UK. के बर्मिघम में हुई 2 दिवसीय Woril Sikh Conference में वक्ताओं ने खालिस्तान का खुलकर समर्थन किया है। इसमें अलग-अलग देशों की गुरुद्वारा कमेटियों के प्रतिनिधि भी शामिल थे।

चंडीगढ़ के  मानवाधिकार संगठन से संबंधित  एडवोकेट अमर सिंह चाहल कॉन्फ्रैंस में शामिल हुए तथा कॉन्फ्रैंस के समर्थन में  दल खालसा अध्यक्ष हरपाल सिंह चीमा के अलावा दमदमी टकसाल व अन्य कई सिख संगठनों द्वारा अपने संदेश पत्र के माध्यम से भेजे गए। विश्व सिख संसद सिख मुद्दों पर अभियान के लिए  बनाने पर सहमति व्यक्त करते हुए पंजाब के लिए भी 15 सदस्यीय कमेटी गठित करने का फैसला लिया गया है।