जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाकर लोगों ने सरकार के विकास कार्यों पर मोहर लगाई: अरोड़ा

Ludhiana Highlights |  पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि जिला व ब्लॉक समिति चुनावों में कांग्रेस की शानदार विजय यह दर्शाती है कि लोगों ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर अपनी मोहर लगाई है। आज अपने निवास स्थान पर ब्लॉक नंबर-2 के विधानसभा क्षेत्र होशियारपुर से संबंधित कांग्रस के 7 जोनों से विजेता उम्मीदवारों व कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता संभालने के पश्चात लोगों को स्वच्छ व ईमानदार प्रशासन देने का जो वायदा किया था उस पर पूरी उतरी है।

September 22, 2018

22 सितंबर से 24 सितंबर तक पंजाब में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी

Ludhiana Highlights | पंजाब सरकार ने मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों के दौरान राज्य में भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि राज्य में अनेक स्थानों पर 22 सितंबर से 24 सितंबर तक माझा, मालवा और दोआबा क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना जताई है। राज्य के उत्तरी तथा दक्षिणी भाग में भारी वर्षा के आसार हैं। गुरदासपुर, जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, लुधियाना और रूपनगर जिले में वर्षा के आसार हैं। जिला प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।  मौसम विज्ञानियों के मुताबिक श्री मुक्तसर साहिब,

September 22, 2018

कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैरों का ट्रक पकड़ा, मालिक के खिलाफ केस दर्ज

Ludhiana Highlights | एक प्रसिद्ध सिलाई मशीनों के पैरों का भरा हुआ ट्रक थाना पुलिस साहनेवाल की पुलिस ने कब्जे में लेकर उक्त कंपनी के मालिक के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी सब-इंस्पैक्टर सिमरनजीत कौर ने बताया कि उषा सिलाई मशीन के एक अधिकारी रमेश दत्त ने पुलिस को शिकायत दी कि गिल रोड का रहने वाला एक व्यक्ति उनकी कंपनी का जाली मार्का लगा सिलाई मशीनों के पैर बनाकर एक्सपोर्ट करता है, जो आज भी एक ट्रक ओडिशा भेज रहा है।इस पर उन्होंने साहनेवाल के गुरुद्वारे अतरसार साहिब के पास नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान लुधियाना की तरफ

September 22, 2018

खालिस्तान के मुद्दे पर 16 देशों के सिख संगठन हुए एकजुट

गुरुद्वारों में प्रवेश पर कनाडा सहित कई देशों में भारतीय राजनीतिज्ञ व शासकों पर रोक लगाने के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 16 देशों के सिख संगठन चरमपंथी सिख संगठन खालिस्तान के मुद्दे पर एकजुट हो गए हैं।

जानकारी अनुसार बेअंत सिंह हत्याकांड में जेल में बंद और सरबत खालसा द्वारा घोषित अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार जगदार सिंह हवारा के निर्देशों पर 3 व 4 मार्च को UK. के बर्मिघम में हुई 2 दिवसीय Woril Sikh Conference में वक्ताओं ने खालिस्तान का खुलकर समर्थन किया है। इसमें अलग-अलग देशों की गुरुद्वारा कमेटियों के प्रतिनिधि भी शामिल थे।

चंडीगढ़ के  मानवाधिकार संगठन से संबंधित  एडवोकेट अमर सिंह चाहल कॉन्फ्रैंस में शामिल हुए तथा कॉन्फ्रैंस के समर्थन में  दल खालसा अध्यक्ष हरपाल सिंह चीमा के अलावा दमदमी टकसाल व अन्य कई सिख संगठनों द्वारा अपने संदेश पत्र के माध्यम से भेजे गए। विश्व सिख संसद सिख मुद्दों पर अभियान के लिए  बनाने पर सहमति व्यक्त करते हुए पंजाब के लिए भी 15 सदस्यीय कमेटी गठित करने का फैसला लिया गया है।